Wednesday 21 February 2018

एक्स - विदेशी मुद्रा - शिकायतों


एक्सफोरेक्स रिव्यू एक्सरेक्स एक खुदरा विदेशी मुद्रा दलाल है जो 2003 में साइप्रस में पहले अपने दरवाजे खोले थे। यह साइसेक के विनियमन के तहत है और ऑस्ट्रेलिया में एफएसए द्वारा ऑस्ट्रेलिया में भी नियंत्रित किया जाता है, ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज एंड इंवेस्टमेंट कमिशन (एएसआईसी) द्वारा और लाइसेंस प्राप्त है। कई अन्य देशों में एक्सफोरेक्स डीलिंग डेस्क रिटेल ब्रोकर है और दुनियाभर में 140 विभिन्न स्थानों पर काम करता है और दुनिया भर के कई प्रमुख वित्तीय केंद्रों में कार्यालयों में काम करता है। XForex से चुनने के लिए दो खाते हैं प्रीमियम खाते को प्रीमियम खाते के लिए निधि के लिए 100 और एक 1000 की न्यूनतम जमा की आवश्यकता होती है। दोनों खाते साप्ताहिक और दैनिक रिपोर्ट, बाज़ार की टिप्पणी और आर्थिक घटना कैलेंडर प्रदान करते हैं। 1: 400 का लाभ उठाया गया है व्यापार लेनदेन के लिए कोई कमीशन शुल्क नहीं हैं, लेकिन मानक खाते के लिए 4-6 का निश्चित फैलाव और प्रीमियम खातों के लिए 2-5 लागू होते हैं। किसी भी खाते के धारक विभिन्न विशेषताओं जैसे कि व्यापारिक टूल की पसंद, दैनिक साप्ताहिक और मासिक विश्लेषण रिपोर्ट, बाजार कमेंटरी लाइव अपडेट और एक पूर्ण आर्थिक घटना कैलेंडर का फायदा उठाते हैं। मानक खाताधारकों को ऑनलाइन प्रशिक्षण प्राप्त होता है जबकि प्रीमियम खाते वाले व्यक्ति व्यक्तिगत निर्देश के हकदार होते हैं। इन खातों में एक अतिरिक्त सुविधा यह है कि व्यापारियों को अपने खाते में वास्तविक समय में सभी की निगरानी कर सकते हैं। इसमें खाता शेष राशि, खुली स्थिति का संतुलन, उपलब्ध मार्जिन और एक्सपोजर शामिल हैं। वास्तविक समय की निगरानी व्यापारियों को अपने पोर्टफोलियो का पूर्ण नियंत्रण रखने की अनुमति देती है, ताकि इसे ठीक से प्रबंधित कर सकें। व्यापार प्रकार व्यापार की स्थितियां विभिन्न एक्सफोरेम प्रकार के व्यापार प्रकारों पर भिन्न-भिन्न हैं और इन शर्तों को ट्रेड प्रकार टैब पर क्लिक करके स्पष्ट रूप से सूचीबद्ध किया गया है। व्यापारी शेडर्स सीएफडी, इंडीज सीएफडी, कॉमोडिटीज सीएफडी, फॉरेक्स और बिटकॉन्स चुन सकते हैं। ट्रेडिंग स्प्रेड 3 से 30 पीप से विशिष्ट हैं हेजिंग की अनुमति है लेकिन व्यापारियों को एक ही मुद्रा जोड़ी में एक व्यापार को खरीदने और बेचने नहीं दे सकते। एक्सरेक्सएक्स की एक दिलचस्प विशेषता उनकी स्टॉप-लॉस पॉलिसी है जिसमें कई अलग-अलग ऑर्डर शामिल हैं: एक टेक प्रॉफिट का उपयोग एक्सचेंज को सेट करने के लिए किया जाता है जब मुद्रा दर अनुकूल दिशा में चलता है यदि एक व्यापारी का मानना ​​है कि मुद्रा जोड़ी की कीमत एक विशेष स्तर पर बढ़ जाएगी या गिर जाएगी, लेकिन यह नहीं पता कि उसके बाद क्या होगा, तो एक लाभांश आदेश देकर उस व्यापार को बंद कर देगा जब मुद्रा उस स्थिति पर पहुंच जाएगी। ए स्टॉप लॉस ऑर्डर व्यापारियों को खोने वाले व्यापार के लिए एक एक्स्प्ट प्वाइंट सेट करने की अनुमति देता है, जब वे अपने जोखिम को परिभाषित करते हैं और उनके व्यापार के अनुसार ऑफसेट करते हैं और एक लिमिट ऑर्डर का इस्तेमाल किसी प्रतीक को खरीदने या बेचने के लिए एक स्थिति (या एक एक्सपोजर) खोलने के लिए किया जाता है। एक पूर्वनिर्धारित दर टाइप करने के लिए एक सीमा आदेश का अर्थ है कि एक व्यापारी बाज़ार दर से बेहतर मूल्य पर खरीद या बिक्री करना चाहता है। वहाँ एक बंद सीमा आदेश भी है, और यदि किया गया आदेश जो एक सीमा आदेश या स्टॉप ऑर्डर खोलने के लिए उपयोग किया जाता है यदि बाजार एक विशिष्ट स्थिति तक पहुंचता है और एक विशेष खरीद या बिक्री की जाती है यदि ऐसा होता है, तो एक अगर किया गया आदेश आपकी पसंद की मुद्रा दर के लिए भविष्य की सीमा निर्दिष्ट करता है। एक्सफोरेक्स में लर्निंग सेंटर अपने ग्राहकों को कई शोध उपकरणों के साथ मुहैया कराना सीखने में मदद करने के लिए प्रदान करता है। इनमें से कुछ व्यापारिक उपकरण नौसिखिए व्यापारियों के प्रति तैयार हैं, जबकि पिछले व्यापारिक अनुभव वाले अन्य लोगों के लिए अन्य उन्नत उपकरण उपलब्ध हैं। उपलब्ध टूल में एक्सरेक्स प्रो ट्रेड्र्सकोस गाइड फॉर फॉरेक्स मार्केट है जो व्यापारियों को नए व्यापारियों जैसे कि प्राथमिक अवधारणाओं और विदेशी मुद्रा व्यापार की जीत की रणनीति के लिए पाठ की एक श्रृंखला प्रदान करता है। 14 वीडियो ट्यूटोरियल व्यापारियों को संबंधित विषयों के असंख्य लाभकारी जानकारी प्रदान करते हैं और बाजार अलर्ट और दैनिक बाजार रिपोर्टें होती हैं जो व्यापारियों को बाजार में बदलावों में अपडेट करते हैं। अन्य सूचना पैकेट की पेशकश की जाती है और एक लाइव फ़ॉरेक्स कैलेंडर नवीनतम आर्थिक घटनाओं के साथ-साथ आने वाली घटनाओं का विवरण भी प्रदान करता है। तकनीकी विश्लेषण बाजार अपडेट प्रत्येक मुद्रा के बारे में दैनिक जानकारी प्रदान करते हैं और बाजार में उनकी गतियां प्रदान करते हैं, जबकि मौलिक विश्लेषण का इस्तेमाल विभिन्न देशों को प्रभावित करने वाले दीर्घकालिक आर्थिक कारकों पर ध्यान केंद्रित करके एक मुद्रा जोड़ी में प्रवृत्तियों के निर्धारण के लिए किया जा सकता है। यहां कई सूचनात्मक ब्लॉग भी शामिल हैं, जो कि विषयों की एक विस्तृत श्रृंखला को कवर करते हैं। बोनस प्रोमोटीन्स सभी खाताधारक XForex प्रोन्नति और बोनस में भाग लेने के हकदार हैं। इस एक्सफोरेक्स की समीक्षा के समय, एक्सपॉइंट को कम से कम 1000 के लिए कारोबार किए गए प्रत्येक उपकरण के लिए सम्मानित किया जा रहा था। उदाहरण के लिए, 100,000 के बराबर EURUSD पर कोई भी पद खोले जाने पर 100 XPoints को समापन पर प्राप्त होगा, क्योंकि प्रत्येक 1,000 ट्रेडिंग राशि 1 XPoint के लायक है। बोनस का स्वागत करते हुए 250 तक की जमा राशि पर 20 से शुरू होता है और 9, 99 9 तक के जमा पर 60 से अधिक तक पहुंच जाता है। 10,000 से अधिक, बोनस दलाल द्वारा अनुकूलित किया गया है जमाएं एक्सफोरेक्स ट्रेडिंग खाते में केवल दो तरीके से तार हस्तांतरण और क्रेडिट कार्ड के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं। एक ऑनलाइन वापसी फॉर्म को भरकर वापस ले जाया जा सकता है ग्राहक सहयोग ग्राहक सहायता कई अलग-अलग भाषाओं में उपलब्ध है। ई-मेल समर्थन भी उपलब्ध है और व्यापारी तकनीकी रिमोट सहायता पर एक प्रतिनिधि का उपयोग कर सकते हैं, जो एक्सरेक्स समर्थन टीम को इंटरनेट पर एक ट्रेड्र्सक्वाज़ कंप्यूटर से जुड़ने और एक व्यापारी का सामना कर रहे किसी भी मुद्दे का निवारण करने के लिए उसके कीबोर्ड और माउस का उपयोग करने की अनुमति देता है। यूके संख्या में टेलीफोन समर्थन भी उपलब्ध है। निष्कर्ष XForex एक शानदार ब्रोकर है जिसमें कई बेहतरीन सुविधाएं हैं। यह कई मुद्रा जोड़े को एक निश्चित फिक्स्ड फैल प्रदान करता है जो इस दलाल को स्थिर व्यापार वातावरण की मांग करने वाले व्यापारियों के लिए आकर्षक विकल्प बनाती है। इसके अलावा, स्पॉट धातुओं के व्यापार की क्षमता भी एक बड़ा फायदा है क्योंकि सोने और चांदी के बाजार पिछले कई सालों से काफी आकर्षक हो गए हैं। लाभ तंग निश्चित फैलाव मालिकाना मंच जोखिम अस्वीकरण: बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापारिक संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित इस वेबसाइट में शामिल जानकारी पर निर्भरता से उत्पन्न किसी भी हानि या क्षति के लिए दैनिक विदेशी मुद्रा को उत्तरदायी नहीं रखा जाएगा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको सीधे ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। जोखिम अस्वीकरण: बाजार समाचार, विश्लेषण, व्यापारिक संकेतों और विदेशी मुद्रा दलाल की समीक्षा सहित इस वेबसाइट के भीतर मौजूद जानकारी पर निर्भरता से उत्पन्न किसी भी हानि या क्षति के लिए दैनिक विदेशी मुद्रा नहीं होगा। इस वेबसाइट में निहित डेटा अनिवार्य रूप से वास्तविक समय और सटीक नहीं है, और विश्लेषण लेखक की राय हैं और दैनिकफोर्क्स या इसके कर्मचारियों की सिफारिशों का प्रतिनिधित्व नहीं करते हैं मार्जिन पर मुद्रा व्यापार में उच्च जोखिम शामिल है, और सभी निवेशकों के लिए उपयुक्त नहीं है। चूंकि लीवरेज उत्पाद हानि प्रारंभिक जमा से अधिक है और पूंजी जोखिम में है। विदेशी मुद्रा या किसी अन्य वित्तीय साधन को व्यापार करने का निर्णय लेने से पहले आपको अपने निवेश उद्देश्यों, अनुभव के स्तर, और जोखिम की भूख पर ध्यान से विचार करना चाहिए। हम आपके द्वारा समीक्षा किए जाने वाले सभी दलालों के बारे में आपकी बहुमूल्य जानकारी प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। आपको इस मुफ्त सेवा प्रदान करने के लिए हमें ब्रोकरों से विज्ञापन शुल्क प्राप्त होता है, जिनमें से कुछ हमारे रैंकिंग में सूचीबद्ध होते हैं और इस पृष्ठ पर। जब तक हम यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी कोशिश करते हैं कि हमारे सभी डेटा अद्यतित हैं, हम आपको ब्रोकर के साथ हमारी जानकारी को सत्यापित करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। XForex एक घोटाले की पूर्ण समीक्षा XForex 2003 में साइप्रस में स्थापित किया गया था। कंपनी की वेबसाइट पर, वहां उनके बारे में बहुत कम जानकारी है कंपनी का इतिहास और उनकी पृष्ठभूमि पर जानकारी प्रदान नहीं की गई है। इसलिए यदि आप दलाल के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप उन्हें कॉल कर सकते हैं और विवरण प्राप्त कर सकते हैं। क्या कंपनी एक घोटाला है या नहीं, कुछ ऐसा है जिसे उनके साथ साइन अप करने से पहले देखा जाना चाहिए। XForex के बारे में घोटाले की कई शिकायतें और रिपोर्टें हुई हैं और इस कारण से कोई भी व्यक्ति जो एक व्यापारी के साथ साइन अप करना चाहता है, जैसा कि एक व्यापारी को पता होना चाहिए कि या XForex कानूनी है या एक घोटाला है। एक्सफोरेक्स की वेबसाइट बहुत अच्छी तरह प्रस्तुत की गई है। यह काफी साफ है और कई अलग-अलग भाषाओं में भी उपलब्ध है। वेबसाइट पर जानकारी के अनुसार, एक्सफोर्क्स एक पुरस्कार जीतने वाला मंच है। लेकिन वेबसाइटों में से कोई भी इस तथ्य की पुष्टि नहीं करता है यहां पुरस्कारों पर कोई जानकारी नहीं है, जो कि कंपनी ने जीती है और इन वर्षों में इन पुरस्कारों को जीता था। वेबसाइट पर उपलब्ध कराई गई जानकारी सीमित है और यद्यपि कंपनी का दावा है कि इसे विनियमित किया गया है, इस तथ्य को सत्यापित करने या इसे साबित करने के लिए कोई अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध नहीं है। ये सभी चीजें निश्चित रूप से एक्सरेक्स को एक घोटाले की ओर देखते हैं और एक कानूनी दलाल नहीं है। क्या एक्सफोर्स विनियमित है अपनी वेबसाइट और कई अन्य वेबसाइटों पर जानकारी के अनुसार, एक्सफोरेक्स एक विनियमित निकाय है कंपनी यूरोपीय संघ के नियमों द्वारा विनियमित है अपनी वेबसाइट पर जानकारी का कहना है कि कंपनी को विभिन्न देशों में विनियमित किया जाता है और उनके नियामक निकायों में एएफएम, एफएसए, एएसआईसी, साइसेक और एमआईएफआईडी शामिल हैं। लेकिन कुछ समीक्षा वेबसाइटों का उल्लेख है कि यह कंपनी विनियमित नहीं है। XForex शिकायतें पिछले कुछ वर्षों में, एक्सरेक्स घोटाले की कई शिकायतें और रिपोर्ट सामने आई हैं। कुछ व्यापारियों के मुताबिक, एक्सफोर्क्स ने उन्हें जमा करने के लिए मना कर दिया ताकि वे व्यापार के लिए 50 बोनस भी प्राप्त कर सकें। जमा होने के बाद, कोई बोनस नहीं दिया जाता है और आप जो भी जमा करते हैं वह खोना भी शुरू करते हैं। अपने पैसे वापस लेने के लिए कई बार कोशिश करने के बावजूद, आप ऐसा नहीं कर सकते कुछ लोग यह भी शिकायत करते हैं कि जब वे अपने पैसे वापस लेने की कोशिश करते हैं, तो उनका खाता बंद हो जाता है और एक्सफोरेक्स अब उनके लिए उपलब्ध नहीं है। XForex के चारों ओर तैरते हुए बहुत सारे खराब समीक्षाएं हैं और उन सभी का दावा है कि एक्सफोरेक्स घोटाला है कुछ व्यापारियों का यह भी दावा है कि जब वे व्यापार कर रहे हैं, तो मंच लटका हुआ है और वे लाभकारी ट्रेडों को अंजाम नहीं कर पा रहे हैं। कई समय में लटका रहता है और ज्यादातर समय लटका रहता है जब बाजार में अस्थिर होता है और जब परिवर्तन होते हैं तो व्यापारियों के लिए फायदेमंद हो सकता है। पदों को बंद करना भी संभव नहीं है, जिसके कारण व्यापारी को अपने सभी पैसे खोना पड़ता है। कुछ व्यापारियों के मुताबिक, उनके मुनाफे को वापस लेना भी आसान नहीं है क्योंकि एक्सफोरेक्स को कुछ दस्तावेज आवश्यक हैं जो वे पहले सत्यापित करते हैं और फिर निकासी प्रक्रिया करते हैं। जब एक वापसी अनुरोध किया जाता है और जब दस्तावेज़ीकरण जमा किया जाता है, तो XForex अपने दस्तावेज़ों पर विवाद करके ट्रेडमार्क घोटाले करते हैं। उदाहरण के लिए, अगर पासपोर्ट की एक प्रति प्रस्तुत की जाती है, तो वे कहेंगे कि पासपोर्ट पूरी तरह से फोटो नहीं है और अगर क्रेडिट कार्ड नंबर उपलब्ध कराए जाते हैं, तो वे विवाद करेंगे कि यह गलत है। ये कुछ तरीके हैं जिनमें एक्सफोर्स व्यापारियों ने अपना पैसा खो दिया है और यह मानना ​​है कि दलाल घोटाला है और कानूनी नहीं है। यहां तक ​​कि जब व्यापारी अपने ग्राहक सहायता सेवा से संपर्क करने का प्रयास करते हैं, तो उन्हें जवाब नहीं मिलते हैं और व्यापारियों को फांसी छोड़ दी जाती है। एक्सफोर्मन निकासी वापसी बैंक हस्तांतरण या क्रेडिट कार्ड के माध्यम से किया जा सकता है। वापसी करने के लिए, आपको निकासी टैब पर क्लिक करना होगा और आपके व्यक्तिगत विवरण प्रदान करना होगा। एक बार विवरण दर्ज कर लिया गया है, तो आप फॉर्म को प्रिंट कर सकते हैं, साइन इन कर सकते हैं और ईमेल पते पर उन्हें ईमेल कर सकते हैं। या हमारे लिस्टएक्स विदेशी मुद्रा की समीक्षा और रेटिंग से किसी अन्य ब्रोकर का चयन करें फ़र्नान्डा फ्रीटास 5 साल पहले एसएएएम एक्सफेंक्स के बड़े घोटाले ने मुझे अपने खाते में ऊपर जाने की इजाजत नहीं दी, क्योंकि उन्होंने कहा था कि उनके सिस्टम पर विफलता 3.500 यूएसडी खाते के खाते के बाद मेरे खाते के बदमाशों पर अधिक पैसा लगाने के लिए, अब मैं उन्हें बताता हूं कि मैं एफएसए जा रहा था और उन्होंने मेरे खाते को बंद कर दिया है कि मेरे पास कोई साक्ष्य नहीं है, मैं साइप्रस में साइसेक से संपर्क करता हूं और उन्हें घोटाले के बाद जा रहा है अगर आपको एक एजेंट से कॉल मिलती है मैक्सी वीरेई को परेशान न करें, नकली बोनस प्रोसेसे के साथ अपने पैसे के बाद परेशान नहीं होता है कि जब तक आप अपने खाते को मिटाते नहीं देखते हैं, झूठे बोलते हुए मैंने अपने खाते को 100 अमरीकी डालर देने के लिए कहा था, लेकिन वह 1000 अमरीकी डालर के बदमाश में घुसकर आगे बढ़कर आगे बढ़ा था पैसे 5 साल पहले मैं बस के साथ एक US500 के बारे में राशि के साथ शुरू कर दिया है। कल कल 580 के आसपास था। तो आज के लिए बाजार को पढ़ने के बाद और मेरी संस्था और ज्ञान में निवेश करने के बाद मैंने सबकुछ खो दिया है इसलिए मुझे यकीन नहीं है कि मंच हमारी सट्टेबाजी के खिलाफ खेलने के लिए एल्गोरिदम का प्रयोग कर रहा है, हमारा सिर्फ मेरी किस्मत है और एजेंट ने कहा कि वह अगले सप्ताह गुरुवार को मुझसे संपर्क करेगा। इसलिए मुझे आशा है कि मुझे इस बारे में कुछ स्पष्टीकरण मिलेगा। osama 4 साल पहले scam मैं xforex के साथ 10 बार invisted है और 3 साल से उनके साथ काम किया। आप कभी भी जीत नहीं पाएंगे और यदि आपकी स्थिति लाभदायक है तो आप उस समय बंद नहीं कर सकते। उनके पास खराब सर्वर विलंबता है हर बार वे वेब अकाउंट के माध्यम से संदेश भेजते हैं, जो आपको खरीदने और बेचने के लिए गलत निर्देश देते हैं, आखिरकार आप अपना पैसा खो देते हैं तन हां जी 4 साल पहले घोटाले का घोटाला कंपनी बस वान पीपीएल पैसे में पंप वे दूसरे थियेटर की तरह आर। फोन पर उर क्रेडिट कार्ड के लिए पूछें। खिचड़ी भाषा भी उचित अंग्रेजी और बुरे बग बग बग आप पूरे दिन बात कर सकते हैं उन्हें बताया कि मेरे लिए एक साइड आय है यह उनके साथ क्या है केवल गुस्सा दिलाना पर रहते हैं? सजद 3 साल पहले एसएएम सबसे पहले जब वे आपको पैसे जमा करने और एक खाता खोलने के लिए कहें तो वे आपको कभी भी नहीं बताते हैं कि पैसे वापस लेने के लिए आपको अपना आईडी साबित करना होगा और उन्हें सभी दस्तावेज भेजना होगा, यहां तक ​​कि आपके बैंक कार्ड की नकल की नकल अच्छी तरह से उसकी आवाज़ को स्वीकार करते हैं। आप चाहते हैं कि आप उनको अपने हाथ सौंप दें क्योंकि वे दस्तावेजों को वापस लेने की मांग करते हैं, आपकी पूर्ण आईडी अच्छी तरह से मैं 100 अमरीकी डालर डाल देता हूं और अब उन्हें अपना डॉक्स भेजकर रिफंड की प्रतीक्षा कर रहा हूं ताकि मैं इस खाते को बंद कर सकूं, एक बात सही है कि वे आपको हर दिन कॉल करते हैं और अपने खून को चूसना और अपने मस्तिष्क को चबाना :) सभी में सब कुछ मेरा अच्छा अनुभव नहीं था, मैं बदले की महिमा की बदौलत कंपनी की प्रतिष्ठा पसंद नहीं करता था, यह एक घोटाले के रूप में लोकप्रिय है और साथ ही साथ उनके मार्केटिंग का तरीका भी है :) तो मैं दे दूंगा उन्हें रेटिंग घोटाला मेरी रिफंड जारी करने से इंकार कर दिया 2 साल पहले एसएसीए इस मां को धोखाधड़ी कर रहे हैं आपकी लूटने में मेरा अपना विवरण ले लिया है और मेरी स्वीकृति के लिए रुका हुआ है, आपके पैसे लेने के लिए मेरे निवेदन की मांग के बाद पैसा, लेकिन आपका कोई संबंध नहीं छोड़ता है, इसके लिए कोई धोखाधड़ी नहीं है। घोटाले यह शिकायत है कि मैं एक्सफेंक्स बिक्री टीम के बारे में फाइल करना चाहता हूं: 1.) मुझे यह कहते हुए एक कॉल मिला है कि मुझे सिर्फ 100 जमा करने की जरूरत है और व्यापार शुरू कर सकते हैं। 2.) 100 जमा करने के बाद मुझे एक खाता खोला गया और फोन पर व्यक्ति ने कहा कि जमा पर क्लिक करें और 150 डाल दिया और इसकी पुष्टि करें। 3.) मैंने उससे बार-बार पूछा कि यह मतलब 150 मेरे खाते से श्रेय लेने जा रहा है, जिसके लिए उन्होंने उत्तर दिया, यह 0 0 99 बोनस 4.) मैंने ऐसा किया, जो मेरे खाते से 150 और अधिक श्रेय दिया। 5.) फिर एक और व्यक्ति ने फोन किया और इसके बारे में शिकायत की। उसने कहा कि कोई समस्या नहीं है, आप दस्तावेजों को जमा करने के बाद ही आप सिर्फ 150 62 बोनस को वापस कर सकते हैं। और प्रशिक्षण के दौरान उसने यह भी कहा था कि जब आप लाभ देखते हैं तो आप डॉन039 में स्टॉप लॉस और करीबी व्यापार सेट करते हैं। 6.) तो आप (एलाना सुलैमान) ने कहा और कहा कि 62 बोनस की रकम जब मैं 7 तक पहुंचने के लिए वॉल्यूम से मिल सकता है तो मुझे मिल सकता है।) जब मैं ट्रेडिंग कर रहा था तो इक्विटी 30 के रूप में कम हो गई, तो आपने फोन किया और कहा सौदों को बंद करें अन्यथा मुझे 140 का नुकसान होगा, जो मैंने अंततः किया और किसी भी तरह से नुकसान 140 (जो अन्यथा बहुत भ्रामक था) का सामना करना पड़ रहा है। 7.) जब मैं यह सम्मानजनक महिला को समझा रहा था, उसने स्वीकार किया कि ये बिक्री पुरुष मूर्ख हैं (उनके द्वारा उपयोग किए गए सटीक शब्द)। 8.) इस महिला ने मुझे उससे शिकायत पत्र भेजने के लिए कहा था 9.) मैंने पूछा कि मैं इस शिकायत को कैसे ट्रैक करता हूं कि आप इस पर अभिनय कर रहे हैं या नहीं, क्योंकि ये आपकी व्यक्तिगत मेल में होगी और वैसे भी मैं खाते को बंद करने जा रहा हूँ (मेरी गलती मुझे विश्वास है कि shouldn039t यह इतनी जल्दी खुलासा किया है) 10.) उसने कहा क्या आप चाहते हैं कि मैं शिकायत की प्रक्रिया शुरू कर दूं या नहीं। (वह विनम्रता से कहा, खेद है, लेकिन हम इस तरह के ट्रैकिंग अभी तक उपलब्ध हैं लेकिन मैं जो कर सकता हूं, वह आपको आश्वासन देता है कि मैं जो संभव कर सकता हूं) 11.) मैंने उससे कहा कि वह उसकी आवाज़ को याद करे 12.) आपको पता होना चाहिए कैसे महिलाओं से बात करने के लिए 13.) मैंने उससे पूछा कि मैंने क्या अपमानजनक कहा। 14.) उसने फोन को डिस्कनेक्ट किया मुझे आशा है कि आपके सभी फोन रिकॉर्ड किए जा रहे हैं। आदरणीय महिला, कृपया इस शिकायत को आगे बढ़ाएं और अपने वरिष्ठों को इस तथ्य को तय करने दें। ऐसे अद्भुत अनुभव के लिए धन्यवाद सादर, अश्विन पिंपले भीड़: 91 9822237285 24 मार्च 2013 तक संपर्क करें: 004791913617

No comments:

Post a Comment